75 साल की शेरन ने अपहिल स्की रेसिंग में हिस्सा लिया, सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं

By | February 8, 2020

खेल डेस्क. अमेरिका की 75 साल की शेरन क्राफोर्ड मल्टीस्पोर्ट्स एथलीट हैं। वे इस उम्र में भी स्कीइंग कर रही हैं। उन्होंने कोलोराडो में ब्रेकेनरिज एसेंट सीरीज अपहिल स्की रेस में हिस्सा लिया। इसमें हिस्सा लेने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थीं। इस रेस में 31 खिलाड़ियों ने भाग लिया। समुद्रतल से 9600 फीट ऊंचाई पर 3.2 किमी की यह रेस जिल सोरेनसन ने जीती। उन्होंने 32 मिनट का समय लिया। क्राफोर्ड ने एक घंटे 2 मिनट में अपहिल स्की रेस पूरी की।

रिटायर सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्राफोर्ड कहती हैं, ‘मैं एंड्यूरेंस एथलीट से भी ज्यादा फिट हूं। मैं कभी स्पीड पर फोकस नहीं करती। मेरा मकसद जीतना नहीं, बल्कि रेस में हिस्सा लेकर उसे पूरा करना होता है।’ वे हर उस रेस में हिस्सा लेती हैं, जिसमें एंड्यूरेंस की जरूरत होती है, जिसमें उन्हें अपने शरीर की क्षमता से ज्यादा मेहनत करनी होती है। रिटायर सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्राफोर्ड बोस्टन मैराथन में दौड़ चुकी हैं।

शेरन ने 30 की उम्र में करियर शुरू किया था
क्राफोर्ड का एथलेटिक करियर 30 की उम्र से शुरू हुआ। वे मैराथन, ट्राएथलॉन, क्रॉस-कंट्री स्की रेस, ओरियनटियरिंग व मल्टीपल-डे इवेंट, अपहिल स्कीइंग, स्की माउंटेनियरिंग में कई मेडल जीत चुकी हैं। वे कहती हैं, ‘मुझे बचपन से ही खेल में रुचि थी। स्कूल में मैं हमेशा खेल में हिस्सा लेती। मेरे दोनों भाई भी क्रॉस-कंट्री और बास्केटबॉल खेलते। नौकरी करते समय भी रनिंग और ओरियनटियरिंग में हिस्सा लेती। मैंने 70 के दशक में बोस्टन मैराथन में भी हिस्सा लिया था।’

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रिटायर सॉफ्टवेयर इंजीनियर शेरन क्राफोर्ड बोस्टन मैराथन में दौड़ चुकी हैं।

Share it

Thanks you for visit.