वर्ल्डकप में कोहली को आशीर्वाद देने वाली सुपरफैन दादी चारुलता का निधन, बीसीसीआई ने श्रद्धांजलि दी

By | January 16, 2020

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम की सुपरफैन दादी चारुलता पटेल का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से बुधवार को की गई एक पोस्ट से निधन की जानकारी मिली। इसके मुताबिक, चारुलता ने 13 जनवरी को शाम 5.30बजे अंतिम सांस ली। बीसीसीआई ने गुरुवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी। चारुलता इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में व्हीलचेयर पर भारतीय टीम का मैच देखने पहुंची थीं। तब विराट कोहली और रोहित शर्मा उनसे मिलने पहुंचे, तो उन्होंने दोनों को आशीर्वाद दिया था।

बीसीसीआई ने चारुलता और कोहली की साथ वाली फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘‘टीम इंडिया की सुपरफैन चारुलता पटेल जी हमारे दिलों में हमेशा रहेंगी। खेल के प्रति उनकी लगन हम सभी के लिए प्रेरणा है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’

इंस्टाग्राम पर पोस्ट में कोहली-रोहित को धन्यवाद दिया

इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा, ‘‘वह (चारुलता) बेहद प्यारी महिला थीं। यह सच है कि अच्छी चीजें छोटे समय के लिए आती हैं। वह वास्तव में असाधारण थीं। वह हमारी दुनिया थीं।’’ पोस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा को दादी से मिलने के लिए धन्यवाद दिया।

##

चारुलता 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में भी देखने पहुंची थीं

इस मौके पर चारुलता से पूछा गया कि क्या इंडिया विश्व कप जीतेगा तो उन्होंने कहा था कि- ‘‘मेरी दुआएं टीम के साथ हैं। जब 1983 में कपिल देव ने यहां वर्ल्ड कप जीता था, तब भी मैं मौजूद थी।’’ हालांकि, भारतीय टीम सेमीफाइनल में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। उसे न्यूजीलैंड ने 18 रन से हराया था।

पेप्सिको ने चारुलता को‘स्वैग स्टार’ के तौर पर पेश किया था

कोहली-रोहित के साथ चारुलता की तस्वीर और वीडियो काफी वायरल हुए थे। इसके एक दिन बाद ही पेप्सिको ने चारुलता को अपने साथ जोड़ लिया था। कंपनी ने उनको वर्ल्ड कप में ‘स्वैग स्टार’ के तौर पर पेश किया था। पेप्सिको के प्रवक्ता ने कहा था, ‘‘पेप्सी चारुलता पटेल के अद्भुत स्वैग की कहानी को सामने लाकर गौरवान्वित महसूस कर रही है।’’ पेप्सी के साथ बियॉन्से और प्रियंका चोपड़ा जैसे कई दिग्गज सितारे जुड़ चुके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बीसीसीआई ने चारुलता पटेल (दाएं) और विराट कोहली की साथ वाली फोटो शेयर की।


रोहित शर्मा ने भी चारुलता से मुलाकात की थी।


चारुलता पटेल ने विराट कोहली आशीर्वाद दिया था।


सुपरफैन दादी चारुलता के निधन पर बीसीसीआई ने श्रद्धांजलि दी।


पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के साथ चारुलता पटेल।

Share it

Thanks you for visit.